Sunday, January 30, 2011

? मेरी अनिवार्य सलाह :- LBA की कार्यकारिणी के हरेक सदस्य पर अनिवार्य किया जाए कि वे इस एसोसिएशन के संयोजक और अध्यक्ष की पोस्ट पढ़ें और उस पर अपने विचार भी दें ताकि दूसरे भी प्रेरित हों The rule

LBA कार्यकारिणी के सदस्य मेरे विरोध में तो लंबे लंबे लेख लिख सकते हैं लेकिन अपने अध्यक्ष जी की पोस्ट का प्रचार नहीं कर सकते ?

@ हरीश जी ! आप और ज़ाकिर दोनों को सोचना चाहिए कि आपने अपने पद की जिम्मेदारियों को कितना पूरा किया ?
संयोजक और अध्यक्ष महोदय दोनों को सोचना चाहिए कि अध्यक्ष जी का परोक्ष रूप से अपमान करने वाले एसोसिएशन के लिए निकम्मे और कामचोर लोगों को उनके पदों पर बनाए रखने से एसोसिएशन को सिवाय नुक़्सान के और क्या मिलने वाला है ?

मेरी अनिवार्य सलाह :-
LBA की कार्यकारिणी के हरेक सदस्य पर अनिवार्य किया जाए कि वे इस एसोसिएशन के संयोजक और अध्यक्ष की पोस्ट पढ़ें और उस पर अपने विचार भी दें ताकि दूसरे भी प्रेरित हों और हमारे अति महत्वपूर्ण लोगों की पोस्ट्स लोकप्रिय होकर ब्लाग की लोकप्रिय पोस्ट्स के कॉलम में नज़र आएँ और वे सदा पढ़ी जाती रहें। जो भी ऐसा न करे उसे एसोसिएशन के हितों पर चोट करने वाला समझकर तुरंत बाहर का रास्ता दिखा दिया जाए जैसा कि ज़ाकिर जी कि ख्वाहिश दूसरों के बारे में है और इसके लिए मार्च का भी इंतज़ार न किया जाए बल्कि इसे तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया जाए ।

क्यों हरीश जी ! मेरी सलाह में कोई कमी तो नहीं है न ?

आप खुद को मेरा शिष्य कहते हैं तो बताइए कि इस पोस्ट में अपने मुझसे क्या सीखा ?

इस पोस्ट की पूरी Background जानने के लिए देखें मेरी ताज़ा पोस्ट LBA पर ।